Pakistan team will not come to India to play ODI World Cup 2023, know what will happen now

Loading

-विनय कुमार

भारत की मेज़बानी में अगले महीने की 5 तारीख से 19 नवंबर के बीच भारत की सरजमीं पर ICC World Cup 2023 के मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में कुल 10 देशों की टीम हिस्सा लेंगी। जिनमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंड शामिल हैं। पाकिस्तान को छोड़कर सभी 9 देशों को भारत की धरती पर आने का वीज़ा मिल चुका है। पाकिस्तान को अभी तक वीज़ा नहीं दिए जाने से पाकिस्तान में खलबली मच गई है।

गौरतलब है कि 29 सितंबर से ICC ODI World Cup के लिए अभ्यास मैच खेले जाएंगे। वीज़ा  नहीं मिलने से पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टेंशन हो गया होगा। खबर यह भी है कि पाकिस्तान की टीम दुबई जाकर खिलाड़ियों के साथ जो कैंप करने वाली थी, वह योजना रद्द हो गई है।

क्रिकेट पंडितों के मुताबिक, ICC ODI World Cup, 2023 की ट्रॉफी जीतने की दावेदारों में वर्ल्ड भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें हैं। गौरतलब है कि भारत ने 2011 के बाद अब तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है। ऐसे में भारत के लिए अपनी जमीन पर अपने देश की आबोहवा में चैंपियन बनने का बढ़िया मौका होगा।

एक स्पोर्ट्स न्यूज एजेंसी के अनुसार, PCB  की योजना थी कि पाकिस्तान की टीम World Cup में हिस्सा लेने से पहले दुबई जाकर प्रैक्टिस करने वाली थी। उसके बाद भारत के हैदराबाद के लिए कूच करती। लेकिन, भारत से वीज़ा नहीं मिलने से सारी योजना गुड़ गोबर हो गई। 

खबर तो ये भी है कि पहले से वीज़ा नहीं मिलने की वजह से अब पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम लाहौर में ही रहेगी और प्रैक्टिस करेगी। उसके बाद 27 सितंबर को वाया दुबई भारत के हैदराबाद लैंड करेगी। आपको याद दिला दें कि 29 सितंबर को पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में प्रैक्टिस मैच खेलेगी। हालांकि, PCB को उम्मीद है कि पाकिस्तानी टीम को जल्द ही वीज़ा मिल जाएगा। गौरतलब है कि ICC T20 World Cup, 2016 के बाद पाकिस्तान की टीम भारत आएगी। 

ICC ODI World Cup, 2023 के लिए Pakistan की Team

बाबर आजम (Babar Azam Captain Team Pakistan) शादाब खान (Shadab Khan Vice-Captain), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन आफरीदी, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर।

Reserve Players : मोहम्मद हार‍िस, अबरार अहमद, जमान खान।