India to play England and Netherlands to warm-up for ICC Men’s ODI World Cup 2023

Loading

नई दिल्ली: 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) का आगाज होने वाला है। वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल जारी किया है। 

वॉर्मअप मुकाबलों की शुरुआत 29 सितंबर से होगी। पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गुवाहटी में खेला जाएगा। वहीं, भारत अपना पहला मैच 30 सितंबर को इंग्लैंड (England) के खिलाफ और दूसरा मैच 3 अक्टूबर को नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ खेलेगा। 

तीन आयोजन स्थल गुवाहाटी, तिरूवनंतपुरम और हैदराबाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच अक्टूबर को होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के शुरुआती मुकाबले से पूर्व सभी 10 टीम के आधिकारिक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे।

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सभी 10 टीम पांच अक्टूबर को विश्व कप की शुरुआत से पहले के हफ्ते में 50 ओवर के दो आधिकारिक मुकाबले खेलेंगी जिनका आयोजन भारत के तीन अलग-अलग शहरों में किया जाएगा।” 

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ये मैच गुवाहाटी, हैदराबाद और तिरूवनंतपुरम में शुक्रवार, 29 सितंबर से मंगलवार तीन अक्टूबर तक खेले जाएंगे और टीमों को विश्व कप के दौरान की परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाने का परफेक्ट मौका देंगे।”सभी अभ्यास मैच दोपहर दो बजे शुरू होंगे और प्रत्येक टीम को अपने सभी 15 खिलाड़ियों को मैच में उतारने की इजाजत होगी।

अभ्यास मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है:

  • 29 सितंबर: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (गुवाहाटी), दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान, (तिरूवनंतपुरम) और न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान (हैदराबाद)।
  • 30 सितंबर: भारत बनाम इंग्लैंड (गुवाहाटी), ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड (तिरूवनंतपुरम)।
  • 2 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश (गुवाहाटी), न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका (तिरूवनंतपुरम)।
  • 3 अक्टूबर: भारत बनाम नीदरलैंड (तिरूवनंतपुरम), अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका (गुवाहाटी), पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (हैदराबाद)।