Suryakumar yadav

Loading

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia ODI Series) के बीच बुधवार को चेन्नई के चेपौक स्टेडियम पर तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। यह पूरी सीरीज भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए बेहद ख़राब रही है। इस सीरीज को सूर्या कभी भी याद नहीं करना चाहेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के तीनों मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इससे उनके करियर पर बड़ा असर हो सकता है। तीनों मैचों पहली गेंद पर ही आउट होकर पवेलियन लौटते ही उनके नाम एक शर्मनाक  गया। सूर्या से पहले कोई भी खिलाड़ी तीनों मैच में पहली गेंद पर आउट नहीं हुआ था। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) को मिचेल स्टार्क ने पहली गेंद पर lbw किया था। इसके बाद दूसरे मैच में विशाखापत्तनम के मैदान पर सूर्यकुमार एक बार फिर lbw आउट हुए और बिना खाता खोले वापस लौट गए। चेन्नई में खेले गए तीसरे वनडे में सूर्यकुमार को एश्टन एगर ने क्लीन बोल्ड कर शून्य पर ही पवेलियन भेज दिया। 

मालूम हो कि, साल 1994 में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 3 बार लगातार शून्य पर आउट हो चुके हैं। वहीं अनिल कुंबले (1996), जहीर खान (2003), इशांत शर्मा (2011), जसप्रीत बुमराह (2017) यह खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव तीन बार लगातार आउट हुए। बता दें कि, एक ही सीरीज में बिना खाता खोले आउट होने का यह शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले सूर्यकुमार यादव पहले भारतीय हैं।