india-vs-australia-ravindra-jadeja-return-to-indian-team-date-from-injury-fitness-r-ashwin-hint

    Loading

    नई दिल्ली: साल 2023 (Year 2023) भारत (India) के लिए काफी महत्वपूर्ण है। इस साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023)और वनडे एशिया कप (Asia Cup 2023) खेला जाने वाला है। भारत वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा है। लेकिन, इससे पहले भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का सामना करना पड़ेगा। इस चैंपियनशिप के फ़ाइनल में जाने के लिए भारत को पहले ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना पड़ेगा। 

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia Test Series) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। ऑस्ट्रेलिया पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। वहीं, भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही सीरीज को जीतकर फाइनल के लिए क्वालीफाई करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को सामना करने के लिए भारत को भी जमकर तैयारी करनी होगी।

    वहीं, इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का अहम रोल होगा। लेकिन, जडेजा पिछले कुछ दिनों से टीम से बाहर चल रहे है। एशिया कप के दौरान जडेजा चोटिल हो गए थे। तभी से उनके फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे है। जडेजा को सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था। वो अभी चोट से उबर रहे हैं। 

    इस चोट के चलते रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं गए थे। इतना ही नहीं वह श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नज़र नहीं आने वाले है। हालांकि, जडेजा मैदान पर कब वापसी करेंगे, अभी तक कोई नहीं जानता। लेकिन, अनुभवी स्पिनर आर अश्विन (R. Ashwin) ने उनकी वापसी के संकेत दिए है।

    बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर अपनी तैयारियों पर अश्विन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘मैंने काफी काम किया है। मैं जडेजा की वापसी की उम्मीद कर रहा हूं।(ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए)। उन्होंने कहा कि इस सीरीज के लिए वो काफी तैयारियां कर रहे हैं। सालभर से प्रैक्टिस कर रहे हैं। बल्लेबाजी स्किल्स पर भी काम किया।’