india vs australia Sanju Samson to replace Shreyas Iyer in ODI series? will be decided today

Loading

मुंबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। हालांकि, इस सीरीज से पहले ही भारत को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोटिल हो गए है। इस वजह से वह वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। लेकिन, अब सवाल यह है कि, श्रेयस की जगह आखिर किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी। इस बात का फैसला आज होने वाला है। 

आज शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली बीसीसीआई (BCCI) चयन समिति की आपात बैठक आज बुलाई जाएगी। इस बैठक में वनडे सीरीज के लिए श्रेयस की जगह किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा इस बात का फैसला होगा। 

मालूम हो कि, अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। स्कैन की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी पीठ की चोट उबर आई है। इस वजह से वह वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। हालांकि, उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए कॉल-अप मिलने की संभावना है। संजू को शुरू में टीम में शामिल नहीं किया गया था। 

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया, “यह निश्चित रूप से निराशाजनक है। और यह पहली बार नहीं है कि किसी खिलाड़ी को चोट की पुनरावृत्ति हुई है। जसप्रीत बुमराह के साथ भी ऐसा ही हुआ था। हमें बुमराह से सीखना चाहिए था लेकिन हमने नहीं किया। श्रेयस को टेस्ट टीम में शामिल करने के लिए  जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी। उम्मीद है कि वह वनडे सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे। लेकिन फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है। वर्तमान में मेडिकल टीम के निरीक्षण में है।”