Bhuvneshwar Kumar
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: रविवार को ऑस्ट्रेलिया में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) का मैच खेला गया। यह मैच साउथ अफ्रीका ने जीत लिया। इस मैच के बाद कई लोग भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की आलोचना कर रहे है। इन दोनों खिलाड़ियों ने जानें अनजाने में एडेन मार्कराम को दो बार जीवनदान दिया।

    विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले एडेन मार्कराम का कैच छोड़ दिया। वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रन आउट करते हुए सही से थ्रो नहीं मारा। इस वजह से एडेन मार्कराम दो बार आउट होने से बच गए। रविवार को खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 133 रन ही बना सकी।

    साउथ अफ्रीका की टीम ने इस लक्ष्य को हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका के पारी के दौरान बल्लेबाज एडेन मार्कराम जब 35 रन पर थे तब विराट कोहली ने उनका कैच छोड़ दिया था। इसके बाद एडेन मार्कराम 52 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन्हें रन आउट करने का मौका गंवा दिया था।

    इस मैच के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) से जब मैच हारने के वजह के बारे में सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा कि, यदि एडेन मार्कराम का कैच नहीं छूटा होता और रन आउट के दो मौके नहीं गंवाए होते तो इस मैच का रिजल्ट कुछ और होता।

    भुवनेश्वर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते तो रिजल्ट कुछ अलग होता। कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं और यदि हमने उन मौकों को भुनाया होता तो उससे अंतर पैदा हो सकता था। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इससे पासा पलट जाता लेकिन यह अंतर पैदा कर सकता था। लेकिन मैं किसी खास की ओर इसका इशारा नहीं करूंगा।”