Mohammed Shami IND vs SA Test Series
मोहम्मद शमी (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट डेस्क: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में तबाही मचाने वाले भारत (India) के दिग्गज तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट (Mohammed Shami Injury) की वजह से फिलहाल टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच (IND vs SA Test Series) में टीम इंडिया के स्क्वाड में शमी का नाम है, लेकिन टखने की चोट की वजह से उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना मुश्किल नज़र आ रहा है। 

दरअसल, वर्ल्ड कप में खेलते हुए ही शमी चोटिल हो गए थे। उनके टखने में चोट आ गई थी, जिसका इलाज जारी है। हालांकि अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी शायद ही खेल पाएंगे। क्योंकि अब तक उनकी चोट पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्याद ही उनके फैंस को शमी का जादू देखने मिलेगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि, बीसीसआई ने खेल मंत्रालय से अनुरोध किया है कि शामिल को अर्जुन पुरुस्कार से सम्मानित किया जाए।तेज गेंदबाज ने हाल में समाप्त हुए वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था। शमी ने वनडे विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लिए। उन्होंने केवल सात मैच में 24 विकेट हासिल किए थे।