indian-cricketer-veteran-ajinkya-rahane-may-retire-before-the-world-cup-2023-as-bcci-sources

Loading

नयी दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) की मेजबानी करने का मौका भारत को मिला है। इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए टीम इंडिया (India) अपनी जी जान लगा देगी। WTC फाइनल में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतना काफी अहम है। भारत ने आखिरी बार  2011 में वर्ल्ड कप जीता था, तब से उसके हाथ खाली ही हैं। इस बीच अब एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे सुन भारतीय फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। 

ये दिग्गज ले सकता है संन्यास!

मीडिया खबर के मुताबिक, इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम का एक दिग्गज संन्यास ले सकता है। इस खबर से अब क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है। साल के इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले इस खिलाड़ी का ऐसा फैसला लेना भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है। हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं। उस खिलाड़ी का नाम हैं अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)। 

हाल ही में बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के बाद ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि, अजिंक्य रहाणे संन्यास ले सकते हैं। रहाणे अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद इंग्लैंड जाएंगे और काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। 

‘वनडे टीम में नहीं मिलेगा मौका’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज में दो टेस्ट (जिसके 24 जुलाई को खत्म होने की संभावना है) के बाद सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। बाकी सीजन के लिए रहाणे लीसेस्टरशर से जुड़ेंगे। वह अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे और सितंबर में संभवत: 4 काउंटी मैच खेलेंगे क्योंकि उनके सीमित ओवरों की टीम (वेस्टइंडीज के खिलाफ) में जगह बनाने की उम्मीद नहीं है।’ इससे साफ़ है कि, वनडे वर्ल्ड कप की टीम में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं मिलने वाली हैं।