ipl 2022 dc captian Rishabh Pant and pacer Shardul Thakur heavy fines, Amre suspended for a match

आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है।

    Loading

    मुंबई, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) पर राजस्थान रॉयल्स से 15 रन की हार के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिये शनिवार को जुर्माना लगाया गया, जबकि सहायक कोच प्रवीण आमरे (Assistant Coach Pravin Amre) को एक मैच के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) ने बयान में कहा कि पंत और आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया जबकि ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

    आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया गया है। यह घटना राजस्थान की शुक्रवार को दिल्ली पर 15 रन की जीत के दौरान तब घटी जब अंतिम ओवर में ओबेद मैकॉय की तीसरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल ने छक्का जड़ा। यह फुलटॉस थी जिसे दिल्ली की टीम नोबॉल देने की मांग कर रही थी।

    नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप यादव ने अंपायर की तरफ इशारा करके आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिये कहा क्योंकि वह कमर से ऊपर होने पर नोबॉल हो सकती थी। पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गये लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद वैध थी। पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिये कहा।

    इस बीच दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर चले गये। पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल दो का अपराध स्वीकार किया और उन्हें जुर्माना मंजूर है। ठाकुर ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया। आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। उन्होंने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल दो का अपराध और जुर्माना स्वीकार किया। (एजेंसी)