ipl 2022 dc vs rr-prithvi-shaw-got-typhoid-delhi-capitals-captain-rishabh-pant-pain-after-the-victory-over-rajasthan-royals
File Photo

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) बीमार हो गए है।

    मुंबई: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बुधवार को 58 वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच मैच खेला गया। यह मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने जीत लिया। आईपीएल 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में दिल्ली की मुश्किल बढ़ गयी है। दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) बीमार हो गए है। 

    हाल ही में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए फैंस को बताया था कि, वह तेज बुखार के चलते वह अस्पताल में भर्ती है। लेकिन, अब दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उनकी बीमारी के बारे में बताया है।

    राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मैच के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पृथ्वी शॉ की तबीयत के बारे में बताया।  ऋषभ पंत ने कहा “हमें उनकी बहुत कमी खल रही है, हम चीजों पर नियंत्रण नहीं रख सकते क्योंकि उसे टाइफाइड या फिर ऐसा ही कुछ हुआ है जो डॉक्टर ने मुझे बताया। उम्मीद करते हैं वो वापस आएगा, मगर यह नहीं पता कि कब।”

    वहीं टीम की परफॉर्मेंस के बारे में पंत (Rishabh Pant) ने कहा “एक आदर्श खेल के बहुत करीब। हमेशा विश्वास करें कि सुधार की गुंजाइश है। जब आप जानते हैं कि विकेट टर्न होने वाला है, थोड़ा ज्यादा नहीं, पहले गेंदबाजी करने या पहले बल्लेबाजी करने का अवसर है। टॉस में मैंने कहा कि 140-160 के आसपास कुछ भी हमारे लिए अच्छा होगा, और हमें 160 मिले। भाग्य हमेशा आपके हाथ में होता है, आप 100 प्रतिशत देना चाह सकते हैं। बिल्डिंग के हिसाब से हम बेहतर हो सकते हैं।”

    मालूम हो कि, आईपीएल के इस सीजन में पृथ्वी शॉ ने अब तक शानदार बल्लेबाजी की। वह  डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर वह टीम को तूफानी शुरुआत देते थे। शॉ ने इस सीजन खेले 9 मैचों में 159।88 के स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए थे।