Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    मुंबई: बीते शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) बीच मुकाबला खेला गया। यह मैच बेहद ही शानदार रहा है। साथ ही इस मैच में एक ऐसा कुछ भी देखने मिला, जिसे देखकर हर कोई हैरान भी रह गया। जिस तरह फील्डर ने चीते की रफ़्तार से आकर उस कैच को लापता वह सच में काबिल-ए-तारीफ था। 

    यह फील्डर और कोई नहीं टिम साउदी (Tim Southee) थे। जिनके इस कैच का वीडियो भी सोशल (Social Media) मीडिया पर वायरल (IPL 2022 Catch Viral Video) हो रहा है। इस तरह का कैच बहुत कम देखने मिलता है। उनका यह कैच देखकर स्टैंड में बैठी शाहरुख खान की बेटी सुहाना (Suhana Khan) और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे (Ananya Pandey) भी हैरान रह गईं। जिसके बाद उन्होंने खड़े होकर उनके लिए तालियां भी बजाई। 

    दरअसल, यह वाकया उस समय का जब पंजाब किंग्स बल्लेबाजी कर रही थी। 19वें ओवर में पंजाब ने 9 विकेट गंवाकर 137 रन बना लिए थे। रसेल के ओवर की पहली बॉल पर कैगिसो रबाडा ने हवा में सीधा और लम्बा शॉट खेला, जो मैदान में ही रह गया। इसे कैच करने के लिए लॉन्ग ऑफ से अजिंक्य रहाणे और लॉन्ग ऑन से टिम साउदी ने दौड़ते हुए आए। इस कैच तक रहाणे पहुंच नहीं पाए, लेकिन साउदी ने हवा में डाइव लगाकर शानदार अंदाज में कैच लपक लिया।

    मैच की बात करें तो, पंजाब किंग्स टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रनों पर ही सिमट गई थी। जहां केकेआर के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 4 विकेट झटके। जवाब में केकेआर टीम ने 14.3 ओवर में ही 4 विकेट गंवाकर 141 रन बनाते हुए इस मैच पर कब्ज़ा कर लिया। टीम के लिए आंद्रे रसेल ने 31 बॉल पर ताबड़तोड़ 70 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 8 छक्के और 2 चौके जमाए। उनकी पारी बहुत ही बेहतरीन थी।