IPL 2023
File Photo

इस दिन बीसीसीआई (BCCI) मुंबई में पूरी लीग कराने का औपचारिक ऐलान कर सकती है।

    Loading

    नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के मुकाबले को लेकर इसे लेकर बीसीसीआई (BCCI) के पदाधिकारियों की अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में सभी ने आईपीएल के 15वें (IPL 15) सीजन के सभी मैच मुंबई (Mumbai) में खेले जाने पर हामी भरी है।

    दरअसल, फ़िलहाल मुंबई में कोरोना (Corona Virus) के मामले काफी कम हो गए है। इसलिए इसी शहर में आईपीएल के 15वें सीजन के मुकाबले खेलने का फैसला लिया गया है। इससे पहले बीसीसीआई की आईपीएल के सभी फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बैठक हुई थी। जिसमें आईपीएल 2022 को साउथ अफ्रीका में कराने के विकल्प को खुला रखने का फैसला किया था।

    हालांकि, आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मैच के वेन्यू फाइनल करने की आखिरी तारीख 20 फरवरी तय की गई है। इस दिन बीसीसीआई (BCCI) मुंबई में पूरी लीग कराने का औपचारिक ऐलान कर सकती है। बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “हम फिलहाल मुंबई के अलावा किसी और जगह के बारे में नहीं सोच रहे है। क्योंकि कोरोना की तीसरी लहर का असर देश के कई शहरों में दिखाई दे रहा है। हालांकि, मुंबई में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या कम हो रही है। ऐसे में विदेश में टूर्नामेंट कराने का कोई मतलब नहीं रह जाता।” 

    वहीं, आईपीएल के 15वें सीजन के लिए मुंबई के तीन स्टेडियम को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है। जिनमें वानखेड़े, ब्रेबोर्न और नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम का नाम शामिल है है। अगर जरूरत पड़ी तो पुणे को भी एक वेन्यू के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।

    मुंबई और उसके आसपास आईपीएल के 15वें सीजन के मुकाबले खेले जाने का फायदा होगा। इससे टीमों को हवाई यात्रा नहीं करनी होगी। वहीं, जरूरत पड़ने पर बांद्रा कुर्ला स्टेडियम का इस्तेमाल प्रशिक्षण और अभ्यास सुविधाओं के लिए किया जा सकता है। मुंबई के जिन 3 वेन्यू को आईपीएल 2022 के 15वें सीजन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। इसमें बायो-बबल को मेंटेन करना आसान है। क्योंकि इन स्टेडियम के आस-पास कई फाइव स्टार होटल हैं। 

    बता दें कि, इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी कहा था कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि आईपीएल के इस सीजन का आयोजन भारत में ही हो।मिली हुई खबरों की मानें, आईपीएल 2022 इस साल 27 मार्च से शुरू हो सकता है। इस बार लीग में 8 के बजाए 10 टीमें खेलती नजर आएंगी। दो नई टीमें लखनऊ सुपरजायंट्स और अहमदाबाद लीग से जुड़ी हैं। वहीं, आईपीएल के 15 वें सीजन का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाला है ।