IPL 2022: The way Sachin Tendulkar played was always an inspiration to me, says Dewald Brevis

ब्रेविस (Dewald Brevis) ने हाल में अंडर-19 विश्व कप में 506 रन बनाकर शिखर धवन के 2004 में बनाये गये 505 रन के रिकार्ड को तोड़ा था।

    Loading

    मुंबई, दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने कहा कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) शुरू से उनके लिये प्रेरणास्रोत रहे हैं और वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहचान बनाने के लिये भारतीय दिग्गज का अनुकरण करना चाहेंगे। ब्रेविस को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का अगला एबी डिविलियर्स कहा जाता है और उन्हें ‘बेबी एबी’ भी कहा जाता है। इस 18 वर्षीय खिलाड़ी को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के लिये मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) ने अपनी टीम में लिया है।

    ब्रेविस (Dewald Brevis) ने हाल में अंडर-19 विश्व कप में 506 रन बनाकर शिखर धवन के 2004 में बनाये गये 505 रन के रिकार्ड को तोड़ा था। ब्रेविस ने मुंबई इंडियन्स की वेबसाइट से कहा, ‘‘जिस तरह से वह (तेंदुलकर) खेलते थे वह हमेशा मेरे लिए प्रेरणा रहा। मेरी उनकी पसंदीदा पारियों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में लगाया गया दोहरा शतक है। मुझे याद है कि मैंने अपने भाई के साथ वह मैच देखा था। वह एक अद्भुत पारी थी।”

    उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनकी आत्मकथा ‘प्लेइंग इट माइ वे’ पढ़ी। उसमें कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें मैं अपने खेल में लागू करना चाहता हूं। मैंने उनसे एक बात सीखी है कि आपको विनम्र रहना होगा क्योंकि घमंड आपको गर्त में ले जा सकता है।” ब्रेविस ने कहा कि डिविलियर्स के साथ तुलना सम्मान की बात है लेकिन वह अपनी अलग पहचान बनाना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘उनके (डिविलियर्स) के साथ तुलना सम्मान की बात है लेकिन मेरे लिये यह महत्वपूर्ण है कि मैं अपनी खुद की पहचान बनाऊं। मैं चाहता हूं कि मैं डेवाल्ड ब्रेविस के रूप में जाना जाऊं।” (एजेंसी)