yuzvendra-chahal

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते नजर आए थे।

    Loading

    नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली है। वहीं, इस टूर्नामेंट का फ़ाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा। आईपीएल (IPL 2022) में इस बार 8 नहीं बल्कि 10 टीमें खेलते हुए दिखाई देने वाली है। वहीं, आईपीएल की 10 टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इसी दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की नई जर्सी भी तैयार हो गई है।

    आईपीएल (IPL 2022 Mega Auction) के मेगा ऑक्शन में इस बार युजवेंद्र चहल को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपनी टीम में शामिल किया है। राजस्थान ने चहल को 6.5 करोड़ रुपए में खरीदा है। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते नजर आए थे।

    हाल ही में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में टीम के मैनेजर रोमी भिंदर, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को फोन लगाते हैं और टीम में उनका स्वागत करते हैं। इसके साथ कहते हैं कि वह जल्द ही चहल को पिंक जर्सी में देखना चाहते हैं। इस पर चहल कन्फर्म करते हैं कि मेरी जर्सी नंबर-3 है। इस पर रोमी कहते हैं कि हां जर्सी नंबर-3 है। चहल ने इस ट्वीट को रिट्वीट किया। 

    आईपीएल के मेगा ऑक्शन में चहल ने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखी थी। दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स बीच चहल को खरीदने के लिए जंग हुई। वहीं, आखिर में राजस्थान ने चहल को अपनी टीम में शामिल कर लिया। 

    बता दें कि, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल में अब तक 114 मैच खेले, जिसमें 22.28 की औसत से 139 विकेट लिए। उनका इकोनॉमी रेट 7.59 रहा है। युजवेंद्र चहल ने साल 2011  से आईपीएल में कदम रखा है। वह आईपीएल में पहली बार टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे। इसके बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलने लगे। आईपीएल के 15 वें सीजन के लिए आरसीबी ने चहल को रिटेन नहीं किया था। आईपीएल में अब वह तीसरी टीम से खेलते हुए नज़र आएंगे।