ipl 2022 1000-sixes-in-a-season-for-the-first-time-in-the-history-of-ipl-only-one-indian-included-in-the-top-5-players-list
File Photo

    नई दिल्ली: भारत के खेलों का त्यौहार कहे जाने वाला IPL 2022 का इंतज़ार हर किसी को बेसब्री से होता है। संभावना जताई जा रही है कि इसकी शुरुआत 27 मार्च (IPL 2022 Start Date) से हो सकती है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो IPL के सभी मुकाबले अहमदाबाद, मुंबई और पुणे के 6 मैदानों पर खेले जाएंगे। इस लीग स्टेज के सभी 70 मुकाबले महाराष्ट्र में होंगे, जबकि प्लेऑफ के मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। 

    मुंबई में खेले जाने वाले सभी आईपीएल के मुकाबले वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डॉ डीवाई पाटिल और रिलायंस जियो स्टेडियम में हो सकते हैं। BCCI फरवरी के आखिरी हफ्ते में टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर सकता है। बता दें कि इस बार का आईपीएल कई मायनों में बेहद खास होने वाला है। इस साल के आईपीएल की सबसे खास बात यह है कि इस बार क्रिकेट फैंस को आईपीएल में दो नई टीम खेलते हुए नज़र आएंगी, जो लखनऊ और अहमदाबाद होंगी। 

    लखनऊ टीम के मालिक आरपीएसजी ग्रुप के संजीव गोयनका और टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार देर शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात भी की है।

    ज्ञात हो कि, लखनऊ टीम ने केएल राहुल को कप्तान बनाया है। जबकि अहमदाबाद की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों हैं। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच साइमन कैटिच के इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह साइमन हेलमोट टीम के सहायक कोच बनाया गया है।