ipl-2023-sachin-tendulkar-and-shubman-gill-meeting-video-on-social-media-bcci-gujarat-titans-hardik-pandya

Loading

नई दिल्ली: भारतीय युवा खिलाड़ी और गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी शानदार पारी से सबको हैरान कर दिया। शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस (GT vs MI) के खिलाफ 129 रन बनाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी का आईपीएल का ख़िताब जीतने का सपना तोड़ दिया।

शुभमन ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 10 छक्के लगाए। शुभमन ने इस शतकीय पारी के साथ आईपीएल के इस सीजन में कुल 3 शतक पूरे कर लिए हैं। शुभमन गिल ने इस IPL सीजन में सबसे ज्यादा 851 रन बना लिए हैं और ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया है।

गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 233 रन बनाये। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस 18।2 ओवर में 171 रन पर आउट हो गई। गुजरात की इस जीत में शुभमन गिल का बड़ा हाथ रहा है। शुभमन की शतकीय पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है। वहीं, मैच के बाद शुभमन के प्रदर्शन से खुश होकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी उनसे हाथ मिलाते नजर आए। इस दौरान सचिन तेंदुलकर, शुभमन गिल के कान में भी कुछ कहते हुए दिखाई दिए।

मालूम हो कि, आईपीएल का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाने वाला है। पिछले सीजन में भी दोनों टीमों में फाइनल मुकाबला खेला गया था। जिसे गुजरात की टीम ने जीतकर आईपीएल के पिछले सीजन की ट्रॉफी अपने नाम कर ली।  गिल ने 60 गेंदों पर 129 रन बनाए और इस बीच लंबे शॉट खेलने की अपने कौशल का शानदार नमूना पेश किया। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और 10 छक्के लगाए।