IPL 2024 Anyone will miss a bowler like mohammed Shami said Mohit sharma CSK vs GT
मोहित शर्मा और शमी (PIC Credit: Social Media)

Loading

चेन्नई: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने गत आईपीएल (IPL 2024) चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ यहां 63 रन की हार के बाद स्वीकार किया कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे गेंदबाज की भरपाई करना काफी मुश्किल है।

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज शमी टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं और आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनके बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के साथ वापसी करने की उम्मीद है। वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की घरेलू श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे। शमी जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाएंगे।

मोहित ने सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘किसी भी टीम को शमी जैसे गेंदबाज की कमी खलेगी और आप उनकी भरपाई किसी अन्य खिलाड़ी से नहीं कर सकते। लेकिन चोट पर किसी का नियंत्रण नहीं है और आपको यह देखना होगा कि इसके साथ कैसे आगे बढ़ना है।”

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक गुजरात टाइटंस की बात है, स्पेंसर (जॉनसन) और अजमतुल्लाह (उमरजई) का यह पहला साल है। उन्होंने अब तक काफी क्रिकेट नहीं खेला है इसलिए हमें उनके साथ धैर्य रखना चाहिए और नतीजों पर बहुत अधिक ध्यान नहीं देना चाहिए।”

सुपरकिंग्स ने छह विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसमें सलामी बल्लेबाजों रुतुराज गायकवाड़ (46) और रचिन रविंद्र (46) तथा शिवम दुबे (51) की अहम भूमिका रही। टाइटंस के गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए जिसमें उमेश यादव ने दो ओवर में 27 रन दिए जबकि अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 49 रन खर्च किए। राशिद को हालांकि दो विकेट मिले। मोहित ने कहा कि सुपरकिंग्स द्वारा पावरप्ले में काफी रन बनाने से भी बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘‘(सुपरकिंग्स की रणनीति में) ज्यादा अंतर नहीं है। जब मैं सुपरकिंग्स के लिए खेलता था तो भी ऐसा ही होता था और हम आमतौर पर पावरप्ले में अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश करते थे।” पावरप्ले के बाद सुपरकिंग्स का स्कोर एक विकेट पर 69 रन था।

(एजेंसी)