IPL 2024: SRH vs CSK

Loading

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को छह विकेट से मात दी है। सीएसके को पांच विकेट पर 165 रन पर रोकने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एडेन मार्कराम ने सबसे ज्यादा 50 रन का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 12 गेंद में 37 जबकि ट्रेविस हेड ने 24 गेंद में 31 रन का योगदान दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मोईन अली ने दो विकेट लिये।

CSK ने बनाए थे 165 रन

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में शुक्रवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 165 रन बनाये। सीएसके के लिए शिवम दुबे ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाये। अजिंक्य रहाणे ने 35 जबकि रविंद्र जडेजा ने नाबाद 31 रन बनाये। हैदराबाद के लिए टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, शाहबाज अहमद और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिये।

जानकारी के लिए बता दें कि इसी मैदान पर हैदराबाद ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट पर 277 रन बनाये थे जबकि उसके खिलाफ पांच विकेट पर 246 रन बने थे। शिवम दुबे ने 24 गेंद की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाये लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सके। हैदराबाद के तेज गेंदबाजों ने धीमी गेंदों का शानदार इस्तेमाल कर सीएसके की रनगति को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया। दुबे के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंद 35 जबकि रविंद्र जडेजा ने 23 गेंद में नाबाद 31 रन बनाये। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद में 26 रन का योगदान दिया।

SRH ने जीता टॉस

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कप्तान पैट कमिंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में शुक्रवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने दो बदलाव करते हुए टी नटराजन और नीतीश रेड्डी को मौका दिया है। चेन्नई सुपरकिंग्स को चोटिल मथीश पथिराना और मुस्तफिजुर रहमान का साथ नहीं मिलेगा। टीम ने उनकी जगह मोईन अली, महीश तीक्षणा को शुरुआती एकादश में शामिल किया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

SRH की प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, एडिन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), जयदेव उनादकट, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडेय, टी नटराजन

CSK की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना