Many IPL records made in Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians match
हार्दिक पंड्या और पैट कमिंस (File Photo)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल मैच में 31 रन से करारी शिकस्त दी है। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मैच में बुधवार को यहां 3 विकेट पर 277 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई 246 रन ही बना सकी। मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा ने सर्वाधिक 64 रन की पारी खेली। जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या (24) और टिम डेविड (42 नाबाद) ने आखिर में कुछ अच्छी पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। सनराइजर्स टीम के लिए कप्तान पैट कमिंस और जयदेव उनादकट ने 2-2 विकेट झटके। शाहबाज अहमद को 1 सफलता मिली।

SRH ने बनाए तीन विकेट पर 277 रन

सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटी के बल्लेबाजों की तूफानी पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ बुधवार को यहां तीन विकेट पर 277 रन बनाए, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नया रिकॉर्ड है। सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने शुरू से लेकर आखिर तक ताबड़तोड़ रन बटोरे जिससे उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ बनाए गए पांच विकेट पर 263 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने में सफल रही। ट्रैविस हेड ने 24 गेंद पर नौ चौकों और तीन छक्के की मदद से 62 रन बनाए जबकि अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद पर 63 रन बनाए जिसमें तीन चौके और सात छक्के शामिल हैं। इन दोनों के आउट होने के बाद हेनरिक क्लासेन (34 गेंद पर नाबाद 80 रन, चार चौके, सात छक्के) और एडेन मार्कराम (28 गेंद पर नाबाद 42, दो चौके, एक छक्का) ने 55 गेंद पर 116 रन की अटूट साझेदारी की।

MI ने किया टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

इससे पहले, मुंबई (Mumbai Indians) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दोनों ही टीमें आईपीएल (IPL 2024) में अपना-अपना पहला मुकाबला हार चुकी है। ऐसे में दोनों ही टीम इस मुकाबले को जीतकर इस सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन):

ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (सी), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट।

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन):

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, क्वेना मफाका।