IPL 2024 Punjab Kings Shikhar Dhawan Injured Sanjay Banger Confirmed
शिखर धवन (सौजन्य: X)

Loading

मुल्लांपुर: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से करीबी मुकाबला हारने के बाद पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के क्रिकेट विकास प्रमुख संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) ने संकेत दिया कि कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कंधे की चोट के कारण कम से कम सात से दस दिन बाहर रहेंगे। धवन रॉयल्स के खिलाफ भी नहीं खेल सके थे जिनकी जगह सैम कुरेन ने कप्तानी की थी0।

बांगड़ ने कहा, ‘‘उसके कंधे में चोट लगी है और वह कुछ दिन और बाहर रहेगा। शिखर जैसा अनुभवी सलामी बल्लेबाज टीम के लिये बहुत जरूरी है।’ उन्होंने कहा, ‘‘देखना होगा कि उपचार कैसा रहता है। इस समय तो लग रहा है कि वह कम से कम सात से दस दिन नहीं खेल सकेगा।”

सत्र की शुरूआत में कप्तानों की बैठक में पंजाब की नुमाइंदगी जितेश शर्मा ने की थी चूंकि धवन बुखार के कारण मुल्लांपुर में ही रह गए थे। इसे देखते हुए रॉयल्स के खिलाफ टॉस के लिये कुरेन का आना हैरानी भरा था लेकिन बांगड़ ने कहा कि उनकी भूमिका हमेशा से तय थी।

उन्होंने कहा, ‘‘सैम पिछले साल भी टीम की कप्तानी कर चुका है। वह ब्रिटेन से देर से आने वाला था और कुछ अभ्यास सत्र में भाग लेना चाहता था। यही वजह है कि बैठक में हमने उसकी बजाय जितेश को चेन्नई भेजा।” धवन और जॉनी बेयरस्टो टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दे सके हैं। धवन की जगह आये अथर्व तायडे भी कुछ नहीं कर सके।

(एजेंसी)