Rajasthan Royals vs Gujarat Titans
राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस

Loading

जयपुर: कप्तान शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद राशिद खान और राहुल तेवतिया की ताबड़तोड़ पारियों से गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां बेहद रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर राजस्थान रायल्स को तीन विकेट से हराकर उसके लगातार चार जीत के क्रम को तोड़ दिया। रॉयल्स के 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस की टीम ने राशिद (11 गेंद में नाबाद 24) और तेवतिया (11 गेंद में 21 रन, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट की 14 गेंद में 36 रन की साझेदारी से 20 ओवर में सात विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की।

राजस्थान रॉयल्स ने बनाए थे 196 रन

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ तीन विकेट पर 196 रन बनाए। रॉयल्स की तरफ से रियान पराग ने 76 जबकि कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 68 रन की पारी खेली। पराग ने 48 गेंद में पांच छक्कों और तीन चौकों से 76 रन की पारी खेली जबकि कप्तान सैमसन ने 38 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी के दौरान दो छक्के और सात चौके मारे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 78 गेंद में 130 रन की साझेदारी की जिससे रॉयल्स की टीम अंतिम आठ ओवर में 108 रन जोड़े में सफल रही। टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर रॉयल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया और उनके गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजों को शुरुआत में खुलकर नहीं खेलने दिया। यशस्वी जायसवाल (24) ने उमेश यादव (47 रन पर एक विकेट) पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में लगातार दो चौके मारे। जायसवाल ने उमेश पर एक और चौका मारा लेकिन अगली गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दे बैठे

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

जयपुर में बारिश रुकने के बाद दोनों टीमों के बीच टॉस हो गया है। गुजरात ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। ऐसे में इस मुकाबले में गुजरात राजस्थान को हराकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगी।

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में अब तक अपराजेय राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और खराब प्रदर्शन से गुजर रही गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच भिड़ंत होने वाली है। यह मैच सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम जयपुर (Sawai Mansingh Indoor Stadium Jaipur) में खेला जाएगा। हालांकि बारिश की वजह से टॉस में देरी हो गई है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल।

गुजरात टाइटंस: शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (डब्ल्यू), राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, मोहित शर्मा।