ireland-most-successful-captain-william-porterfield-announces-retirement-just-before-india-vs-ireland-t20i-series

    Loading

    नई दिल्ली: इस महीने के आखिर में भारत और आयरलैंड (India vs Ireland T20 Series 2022) के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। वहीं, इस बीच आयरलैंड के लिए एक बुरी खबर है। आयरलैंड के दिग्गज विलियम पोर्टरफील्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। 

    37 साल के विलियम पोर्टरफील्ड (William Porterfield) ने 16 साल का इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना जलवा दिखाया है। अपने 16 साल के करियर में उन्होंने आयरलैंड के लिए 200 से अधिक मैच खेले। खास बात यह है कि, वह आयरलैंड के सबसे सफल कप्तान (Ireland most successful captain) भी रहे। आयरलैंड की ओर से वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पोर्टरफील्ड दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर केविन ओब्रायन हैं।

    साल 2007 वर्ल्ड कप में आयरलैंड ने पाकिस्तान को हराया, तब पोर्टरफील्ड टीम के युवा सदस्य थे। लेकिन साल 2011 में आयरलैंड ने पोर्टरफील्ड की कप्तानी में इंग्लैंड को हराया था।आयरलैंड का अच्छा प्रदर्शन अगले विश्व कप और अन्य बड़े टूर्नामेंट में भी जारी रहा। 

    इस वजह से ही आईसीसी (ICC) ने आयरलैंड को टेस्ट क्रिकेट टीम का दर्जा भी दिया। साल 2018 में आयरलैंड ने पहला टेस्ट मैच खेला। जब आयरलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला तब टीम के कमान पोर्टरफील्ड ने संभाली थी।