Irfan Pathan raised questions on Shreyas Iyer and Ishan kishan not getting BCCI contracts
इरफ़ान पठान, इशान किशन और श्रेयस अय्यर (PIC Credit: Social Media)

Loading

नई दिल्ली: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खेलने के आदेश का पालन नहीं करने पर ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध (BCCI Central Contract) नहीं दिये जाने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा है कि हार्दिक पंड्या (hardik Pandya) जैसे खिलाड़ियों के लिये यह मानदंड नहीं था।   

बीसीसीआई ने बुधवार को ईशान और श्रेयस के केंद्रीय अनुबंध रद्द कर दिये जबकि 2018 से एक भी टेस्ट नहीं खेले पंड्या को ग्रेड ‘ए ‘ का अनुबंध दिया गया। इरफान ने एक्स पर लिखा, ‘‘अगर हार्दिक जैसे खिलाड़ी लाल गेंद का क्रिकेट नहीं खेलना चाहते तो क्या उन्हें और उनके जैसे दूसरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने पर सफेद गेंद का घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिये।” उन्होंने कहा, ‘‘अगर यह सब पर लागू नहीं होता तो भारतीय क्रिकेट को इच्छित नतीजे नहीं मिलेंगे।”  

ईशान पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरा छोड़ने के बाद झारखंड के लिये रणजी ट्रॉफी खेलने नहीं आये। उन्होंने आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी जिसमें वह मुंबई इंडियंस के लिये खेलेंगे। वहीं अय्यर भी बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल खेलने मुंबई टीम से नहीं जुड़े जबकि ग्रोइन की चोट के कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद भारतीय टीम से बाहर थे। इरफान ने कहा, ‘’ये दोनों प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं और उम्मीद है कि मजबूती से वापसी करेंगे।”

(एजेंसी)