इन दो हरकतों से तबाह हो सकता है ईशान किशन का करियर, चुकानी पड़ेगी राहुल द्रविड़ की ये सलाह न मानने की कीमत

Loading

नई दिल्ली : बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) अपने करियर पर खुद ही ग्रहण लगने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ईशान किशन लगातार टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं। इसीलिए वह एक के बाद एक मौके गंवाते चले जा रहे हैं। ईशान किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ T20 मैचों की सीरीज में जगह नहीं मिली है, बल्कि उनके जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन को मौका दिया गया है। ऐसे में उनकी टीम इंडिया में जगह खतरे में पड़ती नजर आ रही है।

टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए उनको घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करके अपने फॉर्म पाना होगा। साथ ही अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं का ध्यान खींचकर टीम में वापसी करने की कोशिश करनी होगी, लेकिन ईशान किशन इस बारे में लगता है गंभीरता पूर्वक सोच नहीं रहे हैं। इसीलिए उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के निर्देश की अवहेलना करते हुए रणजी मैच खेलने नहीं गए।

 आपको बता दें की टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को रणजी मैचों में खेलने का निर्देश दिया था, ताकि वे अपनी फिटनेस पा सकें और अच्छा परफॉर्मेंस करके एक बार फिर से टीम इंडिया में अपनी मजबूत दावेदारी कर सकें। हेड कोच की सलाह को दरकिनार करते हुए 12 जनवरी से महाराष्ट्र के पूणे में होने वाले रणजी मैच में खेलने के लिए वह टीम से गायब दिखे। यहां पर झारखंड की टीम को महाराष्ट्र से रणजी मैच खेलना था, लेकिन इसमें ईशान किशन दिखाई नहीं दिए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछले महीने से लगातार मानसिक थकान दूर करने के लिए ब्रेक पर बताए गए थे। इसके बाद वे कौन बनेगा करोड़पति जैसे कार्यक्रम में शामिल होने के साथ-साथ दुबई में छुट्टी मनाने के लिए भी गए थे। इसके बाद से वह टीम इंडिया के किसी भी फॉर्मेट में शामिल नहीं किए गए हैं।

 इसीलिए माना जा रहा था कि वे अपनी घरेलू झारखंड की टीम में शामिल होकर रणजी ट्रॉफी और घरेलू मैचों में अपना प्रदर्शन सुधारने की कोशिश करेंगे, ताकि उनको आगामी सीरीज या विश्व कप टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सके। लेकिन वे न तो झारखंड की टीम के अधिकारियों के संपर्क में हैं और ना ही हेड कोच राहुल द्रविड़ की सलाह मान रहे हैं। 

 झारखंड स्टे‍ट क्रिकेट एसोसिएशन (JSCA) के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा कि ईशान ने अपनी उपलब्धता के बारे में हमसे संपर्क नहीं कर पाए हैं। ऐसे में उनको टीम 11 में जगह नहीं दी जा रही है। जैसे वह अपनी उपलब्धता सुरक्षित कराएंगे, तभी उनको प्लेइंग 11 में जगह दी जा सकती है।

आपको बता दें कि ईशान किशन को सभी फॉर्मेट का खिलाड़ी माना जा रहा था। उन्होंने लगभग सभी फॉर्मेट में अच्छा खेल दिखाया  है। ईशान किशन दो टेस्ट मैच, 27 वनडे मैच के साथ-साथ 32 T-20 इंटरनेशनल मैच में खेल चुके हैं। ईशान किशन ने आप अपना आखिरी वनडे मैच वर्ल्ड कप के दौरान दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी T20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहाटी में खेला था।