भारत का नेतृत्व करना सम्मान की बात: विराट कोहली

    Loading

    अबुधाबी: टी20 प्रारूप में भारतीय कप्तान के तौर पर आईसीसी विश्व कप (T20 World Cup 2021) के सुपर 12 चरण में नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार मैदान पर उतरे विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि देश की टीम (Indian Cricket Team) का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है।

    कप्तान के तौर पर कोहली के आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा यह रवि शास्त्री और कोचिंग दल के अन्य सदस्यों का यह आखिरी मुकाबला है। कोहली ने टॉस के बाद कहा, ‘‘ हम गेंदबाजी करना चाहेंगे। टॉस ने यहां काफी अहम भूमिका निभाई है। हम जो चाहते हैं, वह शुरुआत से अच्छा करना है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे लिए यह (टीम का नेतृत्व करना) सम्मान की बात है, मुझे मौका दिया गया और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश की। लेकिन यह दूसरों के लिए जगह बनाने और आगे बढ़ने के बारे में है।”

    कप्तान ने कहा, ‘‘ टीम ने जिस तरह से खेला है, उस पर मुझे बहुत गर्व है। अब मुझे लगता है कि इस टीम को आगे बढ़ाने के लिए दूसरों को जिम्मेदारी देने का समय आ गया है। जाहिर तौर पर रोहित यहां हैं और वह कुछ समय से चीजों को देख रहे हैं।” उम्मीद की जा रही है कि सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कोहली की जगह लेंगे।