विश्व कप में निराश होने के बाद भी कप्तानी करना चाहते हैं बटलर, ये है इंग्लैंड की टीम का प्लान

Loading

पुणे : इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) के सीमित ओवर के कप्तान जोस बटलर ने एकदिवसीय विश्व कप टूर्नामेंट में निशानाजनक प्रदर्शन के बावजूद सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में टीम का नेतृत्व जारी रखने की इच्छा व्यक्त की है। विश्व कप के शुरूआती दौर में ही बाहर होने वाले गत चैंपियन ने बुधवार को नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराकर पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया।

2025 में चैंपियंस ट्रॉफी क्वालीफाई करने के इरादे से इंग्लैंड अब अपने अंतिम लीग मुकाबले में पाकिस्तान पर जीत हासिल करना चाहेंगी। इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक रॉब इस सप्ताह के अंत में भारत आकर टीम से जुडेंगे तथा टीम की खामियों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा वे अगले महीने वेस्टइंडीज में होने वाले दौरे के लिए टीम का भी चयन करेंगे। इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडिज में तीन एकदिवसीय और पांच टी-20 मुकाबले खेलेंगी।  

चर्चा के दौरान कप्तान और कोच के रूप में बटलर व मैथ्यू मॉट के भविष्य पर भी निर्णय लिया जा सकता है। बटलर ने बुधवार को कहा, “हां, मैं (अगले महीने सफेद गेंद के दौरे में टीम की कप्तानी करना चाहूंगा)। मुझे पता है कि रॉब आज भारत आ रहे हैं। हम उनके और कोच के साथ कुछ अच्छी बातचीत कर सकते हैं और सभी के साथ उस (वेस्टइंडीज) दौरे के लिए एक योजना बना सकते हैं।