Cameron Green Corona Positive Josh Hazlewood AUS vs WI 2nd Test
कैमरून ग्रीन और जोश हेज़लवुड (PIC Credit: Social media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच (AUS vs WI 2nd Test) खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन (Cameron Green Covid-19 Positive) भी खेल रहे हैं। सबसे हैरानी की बात ये है कि वह कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मैदान पर खेल रहे हैं। ऐसे में वह अपने साथियों से उचित दूरी बनाए हुए हैं और गेंदबाजी भी नहीं कर रहे हैं। लेकिन इस मैच में जब विंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट का विकेट गिरा तब जश्न के दौरान ग्रीन जोश हेज़लवुड (Josh Hazlewood) के बहुत करीब आ गए, जिसे बाद हेजलवुड ने उन्हें दूर जाने को कहा। 

दरअसल, ग्रीन कोविद पॉजिटिव होने के बावजूद सावधानी बरतते हुए मैदान पर अपने देश के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में जब हेज़लवुड ने 8वें ओवर में सलामी बल्लेबाज ब्रैथवेट को 4 रन पर आउट कर दिया। तब ग्रीन सहित सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाने के लिए हेज़लवुड के पास एकत्र हुए। लेकिन जैसे ही ग्रीन हेजलवुड के करीब पहुंचे, वैसे ही हेजलवुड ने उन्हें अपने हाथों से पीछे हटने का इशारा करके दूर कर दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

गौरतलब है कि कैमरून ग्रीन ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो कोविड पॉजिटिव रहते हुए भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। वह महिला टीम की ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्राथ के बाद ऐसा करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई हैं। मैकग्राथ ने वायरस के साथ भारत के खिलाफ 2022 राष्ट्रमंडल खेलों का फाइनल मुकाबला था।

जानकारी के लिए बता दें कि पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत लिया था। दो मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रही है। वहीं 22वें ओवर में एलिक अथानाज़ के आउट होने से स्टार्क ने 350 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई और कुल मिलाकर 27वें खिलाड़ी बन गए हैं।