rohit sharma catch video IND vs ENG 1st Test
रोहित शर्मा (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) का पहला मैच (IND vs ENG 1st Test) खेला जा रहा है। यह मुकाबला हैदराबाद (Hyderabad) में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक शानदार कैच पकड़ा, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है।  

रोहित शर्मा ने ओली पोप का कैच पकड़ा। वह महज 1 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। रवींद्र जडेजा के ओवर में रोहित ने यह कैच पकड़कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। दरअसल इंग्लैंड की पारी के दौरान भारत के लिए 15वां जडेजा कर रहे थे। तभी ओवर की चौथी गेंद पर पोप आउट हो गए। गेंद उनके बल्ले से लगकर स्लिप की तरफ गई, जहां रोहित पहले से ही तैयार खड़े थे। उन्होंने बिना किसी गलती के गेंद को लपक लिया। 

सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा का यह कैच लपकने का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर हर कोई रोहित की बहुत तारीफ कर रहा है। क्योंकि रोहित शर्मा के फिटनेस को लेकर अक्सर सवाल उठते हुए आए हैं। लेकिन, अब उनके इस बेहतरीन कैच को देखकर लोगों को यह समझ गया है कि वह काफी फिट और तंदरुस्त हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए जैकी क्राउली और बेन डकेट ओपनिंग करने आए थे। लेकिन क्राउली कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और महज 20 रन बनाकर आउट हो गए। उनसे पहले बेन डकेट 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 45 ओवरों के बाद 6 विकेट के नुकसान के साथ 142 रन बनाए हैं। क्रीज पर कप्तान बेन स्टोक्स 33 गेंदों में 10 रन बनाकर और रेहान अहमद 3 रन बनाकर डटे हुए हैं। भारत के लिए अश्विन, जडेजा और अक्षर ने दो-दो विकेट झटके हैं।