‘आपने जो किया वो लोगों का सपना…’, विराट कोहली के सपोर्ट में आए केविन पीटरसन

    Loading

    नई दिल्ली: भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच जारी ODI सीरीज का आज यानी 17 जुलाई को अंतिम और निर्णायक मुकाबला है। इससे पहले खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। ऐसे में वह वनडे में भी फ्लॉप रहे हैं। जिसकी वजह से अब उन्हें काफी आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। जिसके बाद कुछ दिग्गज क्रिकेटर्स अब उनके सपोर्ट में आ गए हैं। जिसमें से एक इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) भी है। 

    विराट कोहली का फ्लॉप शो पिछले ढाई साल से चल रहा है। उनका बल्ला काफी शांत है। वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अपना कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें अब कई लोगों से खरी-खोटी सुननी पड़ रही है। जिसके बाद केविन पीटरसन ने उनके सपोर्ट में ट्वीट किया है। 

    केविन पीटरसन ने विराट कोहली के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा है, ‘आप आगे बढ़ते रहिए। लोग तो सिर्फ उस चीज का सपना ही देख सकते हैं, जो आप क्रिकेट में हासिल कर चुके हैं और यह सपना देखने में क्रिकेट के कई बड़े खिलाड़ी शामिल रहे हैं।’

    बता दें कि, विराट कोहली (Virat Kohli) साल 2019 तक तो दमदार फॉर्म में थे, लेकिन उसके बाद से उनका ग्राफ नीचे की ओर जाते जा रहा है। साल 2020 से लेकर अब तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वह फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने इस दौरान 18 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें वह महज 27।25 की औसत से 872 रन बना पाए। जिसमें केवल 6 अर्धशतक शामिल है। 

    जबकि वनडे में भी विराट का यही हाल है। साल 2020 से लेकर अब तक विराट ने 18 वनडे मैचों में 39 की औसत से 702 रन बनाए। यहां भी वह कोई शतक नहीं जड़ सके हैं। वहीं, टी20 इंटरनेशन में विराट 2020 से अब तक उन्होंने 24 टी20 इंटरनेशनल में वह 42।18 की औसत से 675 रन बनाए। हालांकि यहां भी वह शतक बनाने में नाकाम रहे हैं।