Image: Social Media
Image: Social Media

    Loading

    जयपुर: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टी20 (T20 Series) मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की है। यह मैच बेहद ही रोमांचक रहा। भारतीय टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही बहुत अच्छी रही। भारत की ओर से पहले विकेट के बीच कमाल की साझेदारी रही। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार बल्लेबाजी की। फिर केएल राहुल (KL Rahul) के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आए, जिन्होंने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने शानदार अर्धशतक भी जड़ा। लेकिन, इन सबके के अलावा इस मैच में एक ऐसा मोमेंट था, जिसका अवार्ड भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को दिया गया।

    दरअसल, हुआ कुछ यूं कि न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान 18वें ओवर की पहली गेंद पर दीपक चाहर की गेंद पर मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने एक शानदार छक्का लगाया। जिसके बाद कुछ सेकंड के लिए दीपक की तरफ देखते रहे, जैसे मानों वह उन्हें घूर रहे हों। लेकिन, दूसरी ही गेंद पर दीपक चाहर ने एक और फुल लेंथ गेंद फेंकी जिस पर गुप्टिल श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट हो गए। जिसके बाद दीपक चाहर ने भी उन्हें उसी अंदाज में घूरा। इसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

    लोग सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूज़र्स ने तो ये भी लिखा कि भारतियों से पंगा नहीं लेना चाहिए। वहीं यह मोमेंट मैच का एक कमाल का मोमेंट भी बन गया। जिसके बाद दीपक चाहर को ‘कमाल का मोमेंट अवॉर्ड’ से नवाज़ा गया। 

    मैच की बात करें तो, टॉस जीतकर भारत ने पहले न्यूज़ीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में भारत को 164 रन का टारगेट दिया। जिसके जवाब में मैदान पर उत्तरी भारतीय टीम ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई। उसके बाद सूर्यकुमार यादव ने भी आकर तूफानी पारी खेली। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर की तीसरी अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं ऋषभ पंत ने विनिंग चौका लगाकर दो गेंद बाकी रहते ही मैच को पांच विकेट से जीत लिया।