Mayank Yadav out from some IPL matches
मयंक यादव (सौजन्य: सोशल मीडिया क्रिकेट टुडे)

Loading

नई दिल्ली: युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 12 अप्रैल को घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants, LSG) के अगले आईपीएल मैच में नहीं खेल पाएंगे। एलएसजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि वह पूरे सप्ताह चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे। मयंक को रविवार रात लखनऊ में एलएसजी की गुजरात टाइटंस पर 33 रन की जीत के दौरान को चोट लग गई।

एलएसजी के सीईओ विनोद बिष्ट ने यहां जारी बयान में कहा,‘‘ मयंक को पेट के निचले हिस्से में दर्द महसूस हुआ और एहतियात के तौर पर हम अगले सप्ताह तक उसके कार्यभार का प्रबंधन कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द ही मैदान पर देखेंगे।”बिष्ट के बयान का मतलब यह है कि मयंक ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलएसजी के इस सप्ताहांत (14 अप्रैल) में होने वाले मैच से भी बाहर रह सकते हैं।

तेज गेंदबाजों के पेट के निचले हिस्से की चोटों को ठीक होने में अधिक समय लगता है ऐसे में देखना होगा कि वह कब तक मैदान पर वापसी करते हैं। मयंक गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी के चौथे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे लेकिन टीम के फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाने से पहले वह अपने ओवर में केवल दो बार 140 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी कर पाये। उन्होंने अपने इस ओवर में 13 रन दिये। वह इसी चोट के कारण वह दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी सत्र के दौरान भी बेंच पर ही बैठे रहे।

मयंक अपने करियर में टखने और हैमस्ट्रिंग की चोटों से जूझते रहे थे। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ इस सत्र में अपना आईपीएल पदार्पण किया था और 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर प्रभावित किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने दूसरे आईपीएल मैच में इस गेंदबाज ने 14 रन देकर तीन विकेट झटके थे जिसमें उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। उन्होंने अभी तक तीन मैचों में छह विकेट चटकाये हैं।

(एजेंसी)