MI vs RCB today in IPL 2023, know the names of the players involved in both the teams and where this match will be played

Loading

-विनय कुमार

आज शाम साढ़े सात बजे मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मुकाबला होगा। आइए जानें वानखेडे स्टेडियम की पिच का मिजाज़ और क्या बारिश ख़राब कर सकती है आज का मुकाबला ? जानिए मौसम का हाल भी।

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि Wankhede Stadium की पिच लाल मिट्टी से बनी हुई है, जो सूखी है। यह पिच बल्लेबाज़ी के लिए बेहतरीन है। लेकिन, गेंदबाज़ों को अपनी बोलिंग की धार का असर दिखाने के लिए पापड़ बेलते हैं। वानखेडे की पिच पर फ़ास्ट बोलर्स की गेंद को बढ़िया बाउंस तो मिलता है, पर रन भी खूब बरसते हैं।

यहां की पिच के मद्देनजर टॉस जीतने वाली टीम ज्यादातर पहले बोलिंग करना पसंद करती है। क्योंकि, आम तौर पर देखा यह गया है कि, इस मैदान पर टारगेट चेज़ करना आसान होता है।

मौसम का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश की संभावना सिर्फ़ 10 फीसदी है। यानी, बारिश होने की आशंका नहीं है। इसलिए मैच ख़राब नहीं होगा।तापमान की बातबकी जाए, तो दिन का तापमान 40°C और रात में 32°C के आसपास रहेगा। वानखेडे स्टेडियम में IPL का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 235 रनों का रहा है। IPL 2015 के सीजन में RCB ने MI खिलाफ बनाया था।

Wankhede Stadium में IPL के खेले गए मैचों के आंकड़े

वानखेडे स्टेडियम में IPL के अब तक कुल 106 मैच खेले गए हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 49 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि, टारगेट चेज़ करने वाली टीमों ने 57 मुकाबलों में किला फतह की है।