Moeen Ali praises ben stokes said he made England the best team
मोईन अली और बेन स्टोक्स (PIC Credit: Social Media)

Loading

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला (IND vs ENG Test Series) में खराब प्रदर्शन के बावजूद हरफनमौला मोईन अली (Moeen Ali ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने इंग्लैंड (England) को बेहतरीन और मनोरंजक टीम बना दिया है।   

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके मोईन ने कहा कि स्टोक्स को इसका श्रेय जाता है कि उन्होंने इंग्लैंड को औसत से बेहतर टीम बनाया। उन्होंने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा, ‘‘जो रूट और एलेस्टेयर कुक मेरे कप्तान रहे हैं लेकिन स्टोक्स अलग है। वह जिस तरह से खेल और टीम को आगे लेकर गया है, वह शानदार है। उसने इंग्लैंड को बेहतरीन और मनोरंजक क्रिकेट खेलने वाली टीम बनाया है।”

 

मोईन ने इंग्लैंड की अति आक्रामक ‘बैजबॉल’ शैली का भी बचाव किया जिसकी इस समय काफी आलोचना हो रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई बैजबॉल के बारे में बात कर रहा है लेकिन वे इसमें अधिक विश्वास नहीं करते। वे इस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मुझे लगता है कि वह खास कप्तान और खास खिलाड़ी है।” 

मोईन ने कहा, ‘‘भारत से उनका सामना कठिन विकेट पर था। बैजबॉल में हमेशा मौका होता है। भारत के लिये यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया। टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने की जरूरत है और बैजबॉल वही कर रहा है।” 

आईपीएल में पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलने वाले मोईन ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अप्रत्याशित रणनीतियों के कारण उनकी टीम का पलड़ा हमेशा भारी रहता है। उन्होंने कहा, ‘‘धोनी खास खिलाड़ी और खास कप्तान हैं। धोनी की कप्तानी में सीएसके के लिये खेलने पर टीम कागजों पर मजबूत हो या कमजोर, जीतने का मौका हमेशा रहता है।” 

(एजेंसी)