Mumbai Indians
Photo: IPL (Twitter)

Loading

हैदराबाद. कैमरन ग्रीन के पहले आईपीएल अर्धशतक और दबाव के क्षणों में अर्जुन तेंदुलकर के शानदार 20वें ओवर की मदद से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के मैच में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। ग्रीन (40 गेंद में नाबाद 64 रन) और तिलक वर्मा (17 गेंद में 37 रन) की आक्रामक पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट पर 192 रन बनाये। जवाब में सनराइजर्स 19.5 ओवर में 178 रन ही बना सके जो पांच मैचों में उनकी तीसरी हार थी।

सनराइजर्स के लिये इस कठिन पिच पर मयंक अग्रवाल ने 41 गेंद में 48 और हेनरिच क्लासेन ने 16 गेंद में 36 रन बनाये। क्लासेन की पारी ने मुंबई को दबाव में ला दिया था। दक्षिण अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने लेग स्पिनर पीयूष चावला के एक ओवर में चौके और छक्के समेत 21 रन निकाले। सनराइजर्स को आखिरी पांच ओवर में 60 रन चाहिये थे।

मार्को जानसेन (छह गेंद में 13 रन) और वाशिेंगटन सुंदर (छह गेंद में दस रन) ने मैच को रोमांचक बना दिया लेकिन सुंदर को खराब रनिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा। आईपीएल में अपना दूसरा ही मैच खेल रहे तेंदुलकर ने नयी गेंद से दो ओवर डाले और आखिरी ओवर भी फेंका जब सनराइजर्स को 20 रन की जरूरत थी। तेंदुलकर ने फुल लैंग्थ गेंद डाली और एक विकेट भी लिया।

इससे पहले मुंबई के लिये ग्रीन और वर्मा के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 18 गेंद में 28 और ईशान किशन ने 31 गेंद में 38 रन बनाये। बीस वर्ष के वर्मा ने 17 गेंद में 37 रन बनाये जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल थे। बीच के ओवरों में मुंबई की रनगति धीमी हो गई थी लेकिन वर्मा की पारी ने उसे अच्छा स्कोर दिया। वर्मा ने 15वें ओवर में मार्को जानसेन को लगातार दो छक्के समेत 21 रन निकाले। अगले ओवर में उन्होंने लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को एक्स्ट्रा कवर में चौका जड़ा जबकि अगली गेंद पर स्वीप शॉट खेलकर छक्का लगाया। इस ओवर में 14 रन बने।

दूसरी ओर ग्रीन को शुरूआत में जमने में समय लगा लेकिन वर्मा के आउट होने के बाद उन्होंने हाथ खोलने शुरू किये। दाहिने हाथ के बल्लेबाज ग्रीन ने टी नटराजन को लगातार तीन चौके लगाये और फिर स्ट्रेट ड्राइव पर छक्का जड़ा। इस ओवर में 20 रन बने। नटराजन ने 20वें ओवर में काफी रन लुटाये और उनके चार ओवर के स्पैल में 50 रन बने। मुंबई ने आखिरी पांच ओवर में 62 रन निकाले। (एजेंसी)