IPL

    विनय कुमार

    नयी दिल्ली. IPL T20 TOURNAMENT की सभी फ्रेंचाइजी टीम की बात की जाए तो ‘मुंबई इंडियंस)’ में कई सुपरस्टार खिलाड़ी हैं। लेकिन IPL की मेगा नीलामी से पहले BCCI के निर्देश के मुताबिक टीम के सभी खिलाड़ी रिलीज किए जायेंगे, लेकिन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की इजाजत भी दी गई है। जिसमें टीमों के लिए 3 भारतीय और एक  विदेशी खिलाड़ी ही रिटेन किए जा सकते हैं। ऐसे में यकीनन अगले सीजन में कई नामी खिलाड़ी अब नई टीम की जर्सी में खेलते मैदान में नजर आएंगे।

    ऐसे ही समय में ताज़ा खबर ये है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians MI) ने अपने रिटेन किए जाने वाले 4 खिलाड़ियों को चुन लिया है। बहुत जल्द un खिलाड़ियों के नामों का एलान हो जाएगा। गौरतलब है कि सभी टीमों को दिसंबर 30 तक अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट BCCI को भेजनी है।

    खबरों के मुताबिक, दोनों ऑल राउंडर ब्रदर्स हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) नए सीजन में मेगा नीलामी के बाद किसी और टीम की तरफ से खेलेंगे। विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ko भी मेगा ऑक्शन से गुजरना पड़ सकता है।

    मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians MI) से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma), ईशान किशन (Ishan Kishan), जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) और कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को रिटेन करने का निर्णय किया है। बताया तो ये भी जा रहा है कि  हालांकि, पोलार्ड की जगह कोई और विदेशी खिलाड़ी को भी शामिल किया जा सकता है।

    लेकिन, बाकी के तीनों खिलाड़ियों को लेकर टीम मैनेजमेंट एकमत है। खबर ये भी है कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) मैनेजमेंट इस रणनीति पर भी गौर कर रहा है कि मेगा ऑक्शन में किसी भी तरह उन्हीं खिलाड़ियों को खरीदा जाए, जो उनकी टीम से बीते कई सालों से जुड़े रहे हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव ,(Suryakumar Yadav) को भी फिर से नीलामी में खरीद सकता है। सूर्यकुमार यादव की फॉर्म के मद्देनजर एक बात साफ है कि वो मेगा नीलामी में काफी बड़ी रकम में बिकेंगे।