BAN-W Vs IND-W

Loading

-विनय कुमार

भारतीय महिला टीम के बांग्लादेश दौरे में 3 मैचों के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में किसी भी टीम को जीत नसीब नहीं हुई। शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गए BAN-W vs IND-W 3rd ODI Match, 2023 में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 225 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 226 रनों का टारगेट दिया। 

 टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी भारतीय टीम 49.3 ओवर में 225 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। दोनों टीमों का स्कोर बराबर होने की वजह से मैच टाई हो गया और किसी के भी झोली में जीत नहीं गई।

रन चेज़ करते हुए भारत की तरफ से हरलीन देओल ने 108 गेंदों में 9 चौके की मदद से 77 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। हरलीन देओल (Harleen Deol) को इस मैच के लिए Player of The Match BAN-W vs IND-W 3rd ODI, 2023 चुना गया। 

ICC Women’s Championship, 2022-25 के तहत खेले गए इस टूर्नामेंट के प्वाइंट्स टेबल में इस टाई मैच के साथ भारतीय महिला टीम टॉप पर है। गौरतलब है कि ICC Women’s Championship का यह तीसरा सीजन है। इस सीजन में जो 5 देशों की टीमें टॉप  5 में रहेंगी, उन्हें वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलेगा, वे टीमें सीधे वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकेंगी।

इसके अलावा इस सीजन की मेज़बानी करने वाला देश सीधे क्वालीफाई करता है। बाकी की टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट के जरिए क्वालीफाई करना होता है। अबकी वाला ICC Women’s ODI World Cup, 2025 सीजन भारत की मेज़बानी में खेला जाएगा। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में कुल 10 देशों की टीम हिस्सा लेती है। जिसमें बांग्लादेश, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज की टीम शामिल हैं।