Screengrab From posted video
Screengrab From posted video

    Loading

    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड (New Zealand) की जमीन पर इन दिनों महिला वर्ल्ड कप 2022 (Women’s World Cup 2022) खेला जा रहा है। इन मैचों में कई तरह की शानदार चीज़ें देखने मिल रही है। ऐसे में आज यानी रविवार 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और मेजबान न्यूजीलैंड (NZ W vs AUS W) टीम के बीच मुकाबला खेला गया। जहां, कई हैरतअंगेज़ चीज़े देखने मिली। इस मैच में दोनों टीमों की ओर से शानदार कैच देखने मिली।  

    मेडी को शानदार कैच 

    दरअसल, यह वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 45वें ओवर का है, यह ओवर ली ताहुहू दाल रही थी। इस ओवर की आखिरी बॉल पर राइड हैंड बैटर एलिस पैरी ने लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में शॉट खेला था, जो बाउंड्री पर मौजूद मेडी के हाथ में सीधे गई। लेकिन यह कैच लेना बेहद मुश्किल था। उन्होंने दौड़ लगाते हुए बॉल को फॉलो किया और आखिरी समय पर सुपरवुमेन की तरह डाइव लगाकर गेंद को लपका। कैच लेते समय मेडी की पूरी बॉडी हवा में लहरा रही थी। इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर ICC ने शेयर भी किया गया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ICC (@icc)

    कैच पकड़ा या मैच

    फील्डिंग में अगर न्यूजीलैंड ने कमाल किया तो एक करिश्मा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से भी हुआ। आज के इस मुकाबले में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फील्डिंग देखने मिली। दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के छठे ओवर में ब्राउन की गेंद पर एमिलिया कर का हैरतअंगेज कैच  बेथ मूनी ने स्लिप में पकड़ा। इस कैच ने न्यूजीलैंड की इन फॉर्म बल्लेबाज को पवेलियन भेजकर मुश्किल में डालने का काम किया। यह कैच मैच विनिंग कैच साबित हुआ। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ICC (@icc)

    इस तरह रहा मैच 

    मैच की बात करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट गंवाकर 269 रन बनाए थे। जिसके बाद कंगारू टीम ने 30 ओवर तक 113 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे, टीम की हालत ठीक नज़र नहीं आ रही थी। फिर तब एलीसी और ताहलिया ने टीम की कमाल कर दिखाया, दोनों की शतकीय साझेदारी की वजह से टीम संभाली और फिर आखिरी के कुछ ओवरों में एश्ले गार्डनर ने 18 बॉल पर ताबड़तोड़ अंदाज में 48 रन जड़ दिए थे। जवाब में न्यूजीलैंड टीम 128 रन पर ही सिमट गई और यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 141 रन से हासिल कर ली।