Over 16 Cr people watched IPL coverage on Opening day, 14% higher than last year.
विराट कोहली और एमएस धोनी (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: 22 मार्च से शुरू हुए आईपीएल के 17वें सीजन (IPL 2024) की शुरुआत हो गई है। यह टूर्नामेंट सभी क्रिकेट प्रेमियों को काफी पसंद आता है। इसे देश नहीं बल्कि विदेशों में भी पसंद किया जाता है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला आईपीएल की सबसे बेहतरीन दो टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) के बीच खेला गया था। इस टूर्नामेंट के ओपनिंग डे (IPL Opening Day) पर 16 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने आईपीएल कवरेज देखा, जो पिछले साल की तुलना में 14% अधिक है।

दरअसल, चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली के फैंस बहुत है। ऐसे में जब ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ कहलते हुए दिखाई देते हैं, तो लोगों को काफी मज़ा आता है। इसी वजह से आईपीएल के ओपनिंग डे पर करोड़ों लोगों ने यह मैच देखा। जो अब आईपीएल का एक इतिहास बन गया है। यह एक बड़ी उपलब्धि है।

वहीं, गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच शुक्रवार (22 मार्च) को खेले गए ओपनिंग मैच OTT प्लेटफॉर्म पर भी व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड टूटे हैं। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हुए इस मैच को IPL 2024 के ऑफिशियल स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर एक समय 13.3 करोड़ से ज्यादा लोग लाइव देख रहे थे। यह टाटा IPL 2023 के ओपनिंग मैच की तुलना में 51% ज्यादा है।

बताते चलें कि RCB के खिलाफ अपने सीजन के पहले मुकाबले में CSK ने शानदार जीत दर्ज की थी। कप्तान के रूप में अपना पहला मुकाबला खेल रहे ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार कप्तानी करते हुए टीम को आईपीएल के इस सत्र में पहली जीत दिलाई थी। इस मुकाबले में चेन्नई ने 8 गेंद रहते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।