pakistan Cricket Board management-committee-has-contacted-acc-president-jay-shah-and-suggested-him-to-shift-the-asia-cup-2023

Loading

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आगाज हो गया है। एशिया कप का आज पांचवा मैच भारत और नेपाल (India vs Nepal) के बीच खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) बारिश के कारण रद्द हो गया। यह मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था।

इस मैच के रद्द होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन जका अशरफ (Zaka Ashraf) ने बीसीसीआई (BCCI) सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) से गुहार लगाई है। जका अशरफ ने जय शाह से कहा कि, श्रीलंका में हो रही भारी बारिश को देखते हुए एशिया कप के मैच पाकिस्तान में शिफ्ट किए जाने चाहिए। 

यह जानकारी डॉन न्यूज के हवाले से सामने आई है। शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस मैच में सिर्फ एक पारी का ही खेल हो सका था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 266 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश के चलते पाकिस्तान की टीम को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। 

मालूम हो कि, कोलंबो में भारी बारिश हो रही है। वहां बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। वहीं, दूसरी तरफ कैंडी में भी रूक-रूककर बारिश हो रही है। सोमवार को कैंडी में खेले जा रहे भारत बनाम नेपाल मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। शाम के समय यहां बादल बरस सकते हैं। इसी वजह से पीसीबी ने जय शाह से सुपर-4 राउंड के मुकाबले कोलंबो से शिफ्ट करने की बात कही है। 

बुधवार से सुपर-4 राउंड की शुरुआत होगी।इसके सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाने हैं। वहीं, 17 सितंबर को खेला जाने वाला फाइनल मैच भी कोलंबो में ही होना है। लेकिन श्रीलंका के मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी कोलंबो में बारिश की आशंका जताई है। ऐसे में सुपर-4 राउंड के मैच पर भी बारिश का असर पड़ सकता है। इसे देखते हुए एसीसी एशिया कप के सुपर-4 चरणों के मैचों का वेन्यू बदलने पर विचार कर रही है।