बाबर आजम की हो जाएगी टेस्ट कप्तानी से छुट्टी! पाकिस्तानी कोच पर भी मंडराया खतरा

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड ने पाकिस्तान (ENG vs PAK Test Series) को उसी के घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। जिसके बाद से ही पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली मच गई है। पाकिस्तान टीम के हेड कोच सकलेन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) भी अपना पद छोड़ सकते हैं। साथ ही बाबर आजम (Babar Azam) से टेस्ट कप्तानी छीनी जा सकती है। 

    पीसीबी के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि पूर्व ऑफ स्पिनर सकलेन न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के बाद पद छोड़ सकते हैं। सूत्र के अनुसार, बाबर आजम, सकलेन और चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने पीसीबी के बर्खास्त चेयरमैन रमीज राजा को बताया कि आखिर क्यों पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 0-3 से गंवाई। 

    बाबर आजम ने रमीज राजा से कहा कि तीन मुख्य तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह की चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। इसी कारण उनकी योजनाओं को नुकसान पहुंचा और गेंदबाजी काफी कमजोर हुई, जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाज आसानी से रन बना पाए थे।

    वहीँ चयनकर्ताओं को मंगलवार को कराची टेस्ट खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए टीम का ऐलान करना था, लेकिन रमीज राजा के निर्देश पर बुधवार को टीम की घोषणा की गई। जिसके बाद बुधवार (21 दिसंबर) को पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन पद से हटा दिया गया था।  

    ज्ञात हो कि, ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान को उसे अपने घर पर लगातार चार टेस्ट मैच में हार का सामना पड़ा है। इंग्लैंड से पहले पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।