Mohammad Hafeez
File Photo

    Loading

    लाहौर: पाकिस्तान के ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कह दिया है। प्रोफेसर नाम से मशहूर हफीज ने नए साल के सोमवार को संन्यास (Mohammad Hafeez Retirement) लेने का फैसला किया है। उनके इस फैसले से हर कोई बेहद हैरान है। मोहम्मद हफीज का इंटरनेशनल क्रिकेट करीब 18 साल तक चला, जिसके बाद अब उन्होंने इस पर विराम लगाने का सोच लिया है और रिटायरमेंट का फैसला ले लिया है। 

    ‘जियो न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के आगामी टूर्नामेंट के लिए लाहौर कलंदर्स से अनुबंध करने वाले 41 वर्षीय हफीज विश्व भर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि, इस खिलाड़ी ने अभी तक इस बारे में आधिकारिक बयान नहीं दिया है। हफीज ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी और उनका करियर लगभग दो दशक तक चला। 

    मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के लिए 392 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें 12,789 रन बनाए और 253 विकेट लिए। हफीज ने 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने तीन वनडे विश्व कप और छह टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। उनका आखिरी मैच नवंबर में टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल थे जिसमें पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।