Pakistan vs Afghanistan asif-ali-fareed-ahmad-fight-watch-video-here-pak-vs-afg-asia-cup-2022

    Loading

    -विनय कुमार

    श्रीलंका की मेजबानी में UAE में चल रहा Asia Cup 2022 टूर्नामेंट में बीते बुधवार, 7 सितंबर को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए हाई वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली के बुरे बर्ताव को लेकर क्रिकेट की दुनिया में हंगामा मचा हुआ है। अफ़ग़ानिस्तान के तेज गेंदबाज  फरीद के लिए किया गया आसिफ अली का हिंसक बर्ताव पूरी तरह से खेल भावका के खिलाफ था।

    इस मामले को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के कड़े एक्शन की प्रतीक्षा की जा रही है। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी आसिफ अली (Asif Ali) को ICC के Code of Conduct के उल्लंघन का दोषी पाए जाने पर उन पर कुछ अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर बैन लगाया जा सकता है।

    सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को मैच समाप्त होने के बाद मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने इस केस की सुनवाई की और code of conduct के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पर आसिफ अली को प्रावधान के मुताबिक अपराध के लिए सज़ा की जानकारी दी। मैच रेफरी पायक्रॉफ्ट बहुत ही सख्त माने जाते हैं। ऐसे में अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ़ खेले गए मैच में आसिफ अली के बुरे बर्ताव के मद्देनजर खिलाड़ियों को अधिकतम सजा भुगतना पड़ सकती है।

    गौरतलब है कि यह हिंसक घटना डेथ ओवर्स में मैच में आए रोमांचक मोड़ पर घाटी। अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज फरीद की गेंद पर आउट होने के बाद आसिफ अली (Asif Ali) जब फरीद के बगल से निकले, तो फरीद ने शब्दों के बाण चलाए। इस पर पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ ने आपा खो दिया और फरीद पर बल्ले से अटैक करने को आए थे। बहरहाल, आसिफ अली का अपराध कैमरे में कैद हो चुका है, अब सजा से वो बच नहीं सकते।