PCB informed Pakistan women team players injured in a road accident
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (सौजन्यः सोशल मीडिया)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला टीम की दो खिलाड़ी सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गयीं थीं। दोनों घरेलू श्रृंखला के लिए लगाये गये शिविर से बिना किसी को सूचना के बाहर चली गई थीं

Loading

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला टीम (Pakistan National Women Team) की दो खिलाड़ी इस महीने के शुरू में हुई सड़क दुर्घटना (Road Accident) में गंभीर रूप से घायल हो गयीं थीं।

पाकिस्तान महिला टीम की सदस्य वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सफेद गेंद की घरेलू श्रृंखला के लिए लगाये गये शिविर से बिना किसी को सूचना के बाहर चली गई थीं, तब यह सड़क दुर्घटना हुई। पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी ने यहां पत्रकारों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पीसीबी ने खिलाड़ियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला टीम की पांच से छह खिलाड़ी दो से आठ अप्रैल तक कराची में लगे शिविर के दौरान टीम प्रबंधन को सूचित किये बिना शाम को बाहर चली गयीं। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें वे एक सड़क दुर्घटना की शिकार हो गयीं जिसमें कम से कम दो खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गयीं और अब उनका उपचार चल रहा है।”

नकवी ने कहा कि ये आधी टीम थी तो पीसीबी ने इस दुर्घटना और इन खिलाड़ियों के खिलाफ की गयी आंतरिक अनुशासनात्मक कार्रवाई को सार्वजनिक नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘इन खिलाड़ियों ने जो कुछ किया, वह गलत था इसलिये हमने अब एक पूर्णकालिक सीनियर स्तर का सुरक्षा पुलिस अधिकारी टीम के साथ चौबीस घंटे रहने के लिए नियुक्त किया है।”

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना से वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ा क्योंकि एक मुख्य खिलाड़ी फातिमा सना घायल हो गयी थीं। हालांकि उन्होंने सना की चोट की गंभीरता के बारे में नहीं बताया। लेकिन सना वनडे श्रृंखला के सभी तीन मैच में खेली थीं जो 23 अप्रैल को समाप्त हुए और इसमें पाकिस्तान की टीम 0-3 से हार गयी थी। सना पांच मैच की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के 26 अप्रैल को हुए पहले मैच में भी खेली थीं।

(एजेंसी)