vijay-hazare-trophy-prithvi-shaw-records-the-highest-score-ever-for-a-captain-in-the-mens-list-a-cricket
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) टीम इंडिया से काफी समय से बाहर हैं। इसी दौरान टीम के सेलेक्टर्स का ध्यान उन्होंने अपनी तरफ़ खींचा है।  पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर रह रह पृथ्वी शॉ ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy -2022) के मैच के दूसरे दिन वनडे मैच जैसे अंदाज़ में सेंचुरी ठोक दी।

    गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को न्यूजीलैंड New Zealand-A vs India-A के लिए भारतीय टीम में लिया गया है। लेकिन, दलीप ट्रॉफी में लगाई उनकी धमाकेदार सेंचुरी सेलेक्टर्स को बताने के लिए काफी है कि उन्हें टीम इंडिया के लिए नकारा न जाए।

    कोयंबटूर खेले जा रहे Central Zone के खिलाफ मैच में पृथ्वी शॉ ने West Zone की टीम की तरफ़ से बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 78 गेंदों में 10 जानदार चौके की मदद 60 रन बनाए थे। लेकिन, दूसरी पारी में उन्होंने रौद्र रूप मानों ले लिया और गेंदों पर टूट पड़े। इस पारी में उन्होंने 96 गेंदों में नाबाद 104 रन बनाए हैं। इस विस्फोटक पारी में उनके बल्ले से 11 चौके और 3 छक्के भी निकले।

    21 महीने पहले खेले थे भारत के लिए आखिरी टेस्ट

    गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट  करियर की शुरुआत सेंचुरी ठोक कर की थी। लेकिन, उसके बाद ऐसा मौका नहीं मिला। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच करीब 21 महीने पहले दिसंबर 2020 में खेला था। उनका टीम इंडिया की तरफ से आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2021 में था। पृथ्वी ने अब तक सिर्फ एक T20I मैच खेला है, जो पिछले साल जुलाई में ही था। बहरहाल, अब देखना है एक से बढ़कर एक प्रतिभावान खिलाड़ियों की भीड़ में पृथ्वी शॉ टीम इंडिया में कब जगह बना पाएंगे।