PIC: BCCI/Twitter
PIC: BCCI/Twitter

    Loading

    धर्मशाला: भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) मध्यक्रम में बल्लेबाजी की अपनी नयी भूमिका का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं और उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का उन पर भरोसा दिखाने और ऊपरी क्रम में भेजने के लिये आभार व्यक्त किया। घुटने की चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच (IND vs SL 2nd T20) में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाये जिससे भारत ने यह मैच सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की।

    जडेजा ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हां, मैं पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का लुत्फ उठा रहा हूं। इससे मुझे समय मिल जाता है और मैं परिस्थितियों के अनुसार अपनी पारी को आगे बढ़ा सकता हूं।” उन्होंने कहा, ‘‘मैं रोहित का आभार व्यक्त करना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया कि मैं इस क्रम में बल्लेबाजी कर सकता हूं और टीम के लिये रन बना सकता हूं।” जडेजा ने कहा, ‘‘इसलिए भविष्य में जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा, परिस्थितियों के अनुसार खेलूंगा और टीम को जीत दिलाने का प्रयास करूंगा।”

    यह 33 वर्षीय खिलाड़ी घुटने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली दो श्रृंखलाओं में नहीं खेल पाया था। गुरुवार को वापसी पर पहले टी20 मैच में जडेजा को चौथे नंबर पर भेजा गया जिसमें उन्होंने चार गेंदों पर नाबाद तीन रन बनाये।  रोहित ने अपने फैसले को सही ठहराते हुए कहा था कि वह पहले से बेहतर बल्लेबाजी कर रहे जडेजा से अधिक योगदान चाहते हैं।

    दूसरे मैच में जब जडेजा ने क्रीज पर कदम रखा तो भारत को सात ओवर में 56 रन की दरकार थी। जडेजा ने तूफानी पारी खेली जिससे भारत ने 17 गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया। जडेजा ने कहा, ‘‘मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं अच्छा प्रदर्शन करने के प्रति आश्वस्त था। मुझे खुशी है कि मैंने अपनी टीम के लिये अच्छी पारी खेली। उम्मीद है कि मैं आगामी मैचों में भी यही प्रदर्शन जारी रखूंगा।” (एजेंसी)