RCB vs DC WPL 2024 Final
आरसीबी बनाम डीसी डब्ल्यूपीएल 2024 फाइनल (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आज यानी 17 मार्च को वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) का फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB WPL 2024 Final) के बीच खेला जाना है। यह खिताबी मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब अपने खिताब से महज एक कदम दूर है। RCB फ्रेंचाइजी 2,844 दिनों के लंबे समय के बाद लीग का फाइनल मुकाबला खेलने वाली है। 

दरअसल, पुरुष हो या महिला आज तक RCB टीम कभी भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। ऐसे में इस बार महिला RCB टीम से फैंस को काफी उम्मीदें हैं। इस साल RCB ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई है। ऐसे में टीम को खिताब का मजबूत दावेदार भी माना जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि आरसीबी की मेंस टीम अब खिताब नहीं दिला सकी। अगर मेंस टीम के परफॉर्मेंस को देखें तो वह तीन बार फाइनल में गए हैं लेकिन तीनों बार खिताब नहीं जीत पाए। 

बताते चलें कि आरसीबी का वीमेंस प्रीमियर लीग 2023 में निराशाजनक परफॉर्मेंस रहा था। लेकिन इस साल टीम ने धमाल मचाते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खिताबी मुकाबले में भी टीम शानदार प्रदर्शन दिखाकर खिताब अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी। आरसीबी ने डब्ल्यूपीएल 2024 में 8 मैच खेले और 4 में जीत दर्ज की। उसे 4 मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा। आरसीबी ने एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 5 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है।