Rishabh Pant will be playing his 100th match for the Delhi Capitals. - He'll become the first player in history to play 100 matches for DC..
ऋषभ पंत (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होना है। इस मुकाबले में सभी नज़रें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर होगी। इस मैच में ऋषभ पंत एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले हैं। वह राजस्थान के खिलाफ दिल्ली के लिए अपना 100वां मैच (Rishabh Pant 100th Match for DC) खेलने वाले हैं।

दिल्ली के लिए 100वां मैच

दरअसल, ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2016 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ की थी। वह तब से वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही बने हुए हैं। ऐसे में आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जाने वाला मैच पंत के आईपीएल करियर का 100वां मैच होगा। इस मैच के साथ वह दिल्ली की टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बनेंगे।

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी

ऋषभ पंत – 99 मैच
अमित मिश्रा – 99 मैच
श्रेयस अय्यर – 87 मैच
डेविड वॉर्नर – 82 मैच
वीरेंद्र सहवाग – 79 मैच
पृथ्वी शॉ – 71 मैच
अक्षर पटेल – 69 मैच
शिखर धवन – 63 मैच

पंत के रिकार्ड्स

ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब तक 99 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 34।41 की औसत से रन 2856 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 15 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है। वहीं, उनका स्ट्राइक रेट भी 147।90 का रहा है। ऋषभ पंत साल 2021 से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी संभाल रहे हैं। हालांकि, कार एक्सीडेंट के वजह से वह चलते पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे।

RR के खिलाफ DC जीतना चाहेगी पहला मुकाबला

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इस सीजन में अपना पहला मुकाबला लखनऊ के खिलाफ जीता है। जबकि दिल्ली अपना पहला मैच पंजाब के खिलाफ हार गई है। ऐसे में आज दिल्ली आईपीएल के इस सीजन में अपना पहला मुकाबला जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।