Rohit Sharma was refusing to become a captain says Sourav ganguly
सौरव गांगुली और रोहित शर्मा

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में भारतीय टीम (Team India) विजयरथ पर सवार है। विश्व कप में खेले गए अब तक के सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा ने कप्तान बनने से पहले साफ़ इनकार कर दिया था। 

रोहित शर्मा को कप्तानी विराट कोहली के जाने के बाद मिली है। ऐसे में जब उनके सामने कप्तान का प्रस्ताव रखा गया तो उन्होंने मना कर दिया था। सौरव गांगुली ने बताया कि, ‘रोहित शर्मा कप्तान नहीं बनना चाहते थे, मैंने उनको जबरदस्ती इस पोस्ट पर बैठा दिया। सभी प्रारूप में खेलने की वजह से काफी प्रेशर होता है और इसी वजह से रोहित कप्तान नहीं बनना चाहते थे।’ 

गांगुली ने आगे बताया कि, ‘रोहित शर्मा को मैंने कहा कि अगर आपने हाँ नहीं बोला तो में खुद आपके नाम का ऐलान कर रहा हूं। हालांकि बाद में उन्होंने हाँ कहा जिससे में काफी खुश हुआ, क्योंकि उन्होंने मेरी बात मान ली। ऐसे में अब वह टीम को आगे से लीड कर रहे हैं। जिससे रिजल्ट आप चेक कर सकते हैं।’

रोहित शर्मा की कप्तानी की बात करें तो उनके कप्तान बनने के बाद भी टीम इंडिया को असफलता का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा था।

इन सबके अलावा वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन किसी जादू से कम नहीं है। टीम इंडिया ने लीग स्टेज में अब तक खेले गए सभी आठ मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं टीम का आगामी मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ होना है, जो बेंगलुरु में 12 नवंबर को खेला जाएगा।