Henry Nicholls Ball Tampering Case
हेनरी निकोल्स

Loading

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सेमीफाइनल में लगभग अपनी बना ली है। ऐसे में अगर टीम का सेमीफाइनल में जाना कन्फर्म हो जाता है तो कीवी टीम का सामना भारत से होगा। इस बीच न्यूजीलैंड को एक बड़ा झटका लगा है। कीवी टीम के स्टार खिलाड़ी हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls Ball Tampering Case) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हेनरी निकोल्स पर मैच के दौरान बेईमानी करने का आरोप लगा है।

बॉल टेंपरिंग की रिपोर्ट दर्ज 

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे विश्व कप में न्यूजीलैंड के टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज हेनरी निकोल्स शामिल नहीं है। वह डोमेस्टिक फर्स्ट क्लास मैच में हिस्सा ले रहे हैं। इसी टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया कि उनके खिलाफ बॉल टेंपरिंग की रिपोर्ट दर्ज हो गई। निकोल्स पर न्यूजीलैंड क्रिकेट के आचार संहिता को तोड़ने का आरोप लगाया गया है।

मैच के बीच ऐसी हरकत 

कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच खेले गए प्लंकेट शील्ड मैच में हेनरी निकोल्स गेंद को अपने हेलमेट से रगड़ते हुए दिखाई दिए। जिसके बाद उन पर गेंद से छेड़खानी करने का आरोप लगा है। उसकी इस हरकत के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी किया है, जिसमें कहा कि हेनरी निकोल्स पर हेगली ओवल में कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच प्‍लंकेट शील्‍ड मैच के दौरान संहिता के नियम 3.1 अनुच्छेद 1.15 के कथित उल्लंघन की रिपोर्ट की गई है।

जल्द होगी कार्रवाई

फिलहाल हेनरी निकोल्स को लेकर अभी कार्रवाई की कोई तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही क्रिकेट बोर्ड इसे लेकर कार्रवाई करेगी। हालांकि निकोल्स किस इस हरकत की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हमेशा से एक साफ़ सुधरे गेम खेलने के लिए जाने जाते हैं। जहां एक तरफ कीवी टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइन में पहुंचने के कगार पर है तो दूसरी तरफ यह विवादित घटना खिलाड़ियों के मनोबल पर असर दाल सकती है।