Rohit Sharma
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) Bangladesh vs India 3Rd ODI Match, 2022 में इंजर्ड होने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल सके। उन्हें फील्डिंग के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी। खबर है कि रोहित शर्मा की चोट अब ठीक हो गई है। यदि, वे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में (Bangladesh vs India 2nd Test Match, 2022) खेलते हैं, तो पहले मैच की प्लेइंग इलेवन से कौन सा खिलाड़ी हो सकता है बाहर, इस बात को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक स्पोर्ट्स न्यूज़ एजेंसी से अपनी खास बातचीत में कही।

    वसीम ने कहा “पुरानी कहावत है कि जब बल्लेबाज परफॉर्म नहीं करते हैं, तो फिर गेंदबाजों को ड्रॉप कर दिया जाता है। इसलिए एक गेंदबाज को कम करके एक बल्लेबाज को Playing-XI में जोड़ा जा सकता है। मेरे हिसाब से एक स्पिनर को दूसरे टेस्ट से बाहर किया जा सकता है।”

    वसीम जाफर ने कहा कि शुबमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार सेंचुरी ठोकी है। इसलिए वे प्लेइंग इलेवन में मौजूद रहेंगे। शुभमन मध्यम क्रम में बैटिंग कर सकते हैं। यदि उन्हें नंबर -5 पर खेलाया जाता है, तो यह भी उनके लिए ठीक रहेगा।

    वसीम जाफर ने कहा कि यदि रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में मैदान में वापसी करते हैं, तो रविचंद्रन अश्विन या अक्षर पटेल में से किसी एक को Playing-XI से बाहर किया जा सकता है।